आंखो के नीचे है डार्क शर्कल ( Eye Dark Circles ) तो ऐसे करें साफ

Remove Your Under Eye Dark Circles with T-Bag :

Eye Dark Circles : आंखों के नीचे के काले घेरे आपकी खूबसूरती को खराब कर देतें हैं। इनके होने से चेहरे की सारी रौनक खत्म हो जाती है। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज में आपको बताऊँगी ऐसा आसान घरेलू नुस्खा जिससे हमेशा के लिए आपकी आखों के नीचे के डार्क शर्कल ( काले घेरे ) खत्म हो जाएँगे। और आपकी आखों की खूबसूरती ऐसे ही चमकती रहेगी।

आंखों के नीचे डार्क शर्कल ( काले घेरे ) होने के कारण :

डार्क सर्कल होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। कई बार बहुत अधिक तनाव लेने, हार्मोन्स में परिवर्तन, अव्यवस्थित लाइफस्टाल की वजह से भी आंखों के नीचे काले घेरे हो जाते हैं। और आज कल डार्क-शर्कल होने का सबसे बड़ा कारण है मोबाईल फोन का ज्यादा समय और अंधेरे में प्रयोग करना।

आंखों के नीचे डार्क शर्कल दूर करने के घरेलू उपाय :

आप चाय तो रोज पीती ही होंगी। और चाय पीना शायद ही किसी को पसंद न हो। दिनभर की थकान को दूर करने वाली चाय के इस्तेमाल हुए टी बैग ( चाय के पैकेट ) के भी उतने ही फायदे हैं जितने की उससे बनी चाय हमें तरोताजा कर देती ।

तो अब आपको अगर अपने आखों के नीचे से काले घेरे खत्म करने है तो प्रयोग हुये टी बैग्स को ठंडे पानी में डुबोकर निचोड़ लें। और अपनी आंखों पर इन टीबैग्स को 10 मिनट तक रखें। इससे आंखों के नीचे के डार्क सर्कल तो दूर हो ही जाएँगे साथ में आपकी आखों की थकाबाट भी दूर हो जाएगी। । इन प्रयोग हुये टी – बैग्स से आखों की छोटी – मोती समस्याएँ भी खत्म हो जाती है

इसके अलावा आप संतरे के छिलकों को धूप में सुखाकर पीस लें। और उसका पाउडर बना लेना, अब इस पाउडर में थोड़ी – सी मात्रा में गुलाब जल मिलाकर लगाने से भी काले घेरे खत्म हो जाएंगे।
अगर आपको यह जानकारी पसंद आयी है तो आप शेयर जरूर करें और ऐसी अन्य जानकारी के लिए आज ही सब्स्क्राईब करलें। आपका धन्यवाद !

One thought on “आंखो के नीचे है डार्क शर्कल ( Eye Dark Circles ) तो ऐसे करें साफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *